डी.ए.वी शताब्दी कॉलेज मे पर्यटन विभाग द्वारा ‘ कैरियर एवं प्रगति‘ विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन

डी.ए.वी शताब्दी कॉलेज मे पर्यटन विभाग द्वारा ‘ कैरियर एवं प्रगति‘ विषय पर एक एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन किया गया । जिसमें विद्यार्थियों को कैरियर के प्रति अवसरों से अवगत कराया गया।इस विषय पर संक्षिप्त जानकारी प्रदान करने के लिए प्रोफेसर अमित कुमार सिंह ( सेंट्रल विश्वविद्यालय सिक्किम) को आमंत्रित किया गया। प्रो० सिंह ने विद्यार्थियों को पर्यटन क्षेत्र में बदलते परिवेश के बारे मे बताया। उन्होंने इस दौरान यह भी  समझाया कि क़ैसे पर्यटन क्षेत्र से विश्व वैश्वीकरण की ओर तेज़ी से अग्रसर हुआ है।
इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सतीश आहूजा जी ने भी विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए पर्यटन क्षेत्र की महत्वता को समझाया। उन्होंने यह भी बताया कि इस क्षेत्र मे रोजगार के अवसर दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। इस विस्तृत व्याख्यान मैं विद्यार्थियों को उनके कैरियर के प्रति शंकाओ पर विशेष ध्यान दिया गया । प्रो० सिंह ने प्रस्तुतीकरण ( Presentation ) के माध्यम से समझाया कि डिग्री की समाप्ति पर विद्यार्थी एविएशन सेक्टर , होटल सेक्टर ,रेलवे विभाग ,ट्रेवल एजेंसी , टूर आपरेशन व इसके साथ-साथ अन्य कई क्षेत्रों मे रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।विभाग के को-ऑर्डिनेटर डॉ. मुकेश बंसल ने प्रो० सिंह का स्वागत किया व इस कार्यक्रम की प्रशंसा की ।
विभागध्यक्ष अमित कुमार की देख रेख मे इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। व इस लेक्चर की समाप्ति पर उन्होंने प्रो० सिंह व विद्यार्थियों का धन्यवाद किया ।